आलू रक्षा दल नामक संगठन बना , अब आलू खाने वालों की खैर नहीं ।।

Posted on 14 Aug 2016 by Arif Khan     
आलू रक्षा दल नामक संगठन बना , अब आलू खाने वालों की खैर नहीं ।।

देश में हर दिन कोई न कोई आंदोलन खड़ा हो जाता है और किसी न किसी बात पर एक नए दल का उदय हो जाता है ।। मगर आज के वक़्त में जिस दल की लोगों में खासी चर्चा है उसका नाम है "आलू रक्षा दल" ..

इस नए दल का गठन मात्र एक हफ्ते पहले हुआ है मगर इसने उत्तर प्रदेश की राजनीति में भूचाल ला दिया है ।।

ज्ञात हो की पिछले हफ़्ते बब्बर खान (काल्पनिक नाम) नामक एक युवक ने फेसबुक पर घोषणा कर दी कि आज से वो आलू को मामा की उपाधी देते हैं , तथा आज से किसी भी प्रकार से आलू का सेवन करने का वो विरोध करेंगे , आलू से बनी किसी भी प्रकार की वस्तु जैसे चिप्स , आलू चाट , सब्ज़ी इत्यादि के बेचने रखने और खाने पर पूर्ण प्रतिबंध की माँग करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह आलू मामा को पहले खौलते पानी में उबाला जाता है और फ़िर उनकी चमड़ी उधेड़ कर उनको मसल कर भुर्ता बनाया जाता है वो अत्यंत क्रूर है और इस तरह की क्रूरता के वो ख़िलाफ़ हैं ।।
उन्होंने लोगों से इस दल में जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि आप लोग हर तहसील , हर जिले , हर गाँव में आलू रक्षा दल का गठन करें और आलू भक्षक समाज के खिलाफ आंदोलन करें ,
आलू रक्षा दल के राष्ट्रीय संयोजक ने सभी आलू सेवकों से अपील की , कि शक होने पर बाज़ार से घर आते समय हर झोले , थैले , बैग और पॉलिथीन की गहन तलाशी ली जाए और आलू मामा के बरामद होने पर तुरंत निकटतम पुलिस स्टेशन में आलू कशी की रिपोर्ट दर्ज कराई जाए ।।

आलू रक्षा दल में भारी मात्रा में देश विदेश के लोग जुड़ रहे हैं , लोगों का कहना है कि इस नेक काम में वो बब्बर खान के साथ हैं ।।
आलू रक्षा दल की महिला विंग का भी गठन किया गया और महिला विंग ने एक ही दिन में 133 घरों में छापेमारी कर के बर्तनों और थैलियों से आलू बरामद किया ।।
आलू खाने के शौक़ीन लोगों का कहना है कि ये उनके मौलिक अधिकारों का हनन है ,
नितिन गडकरी ने इस खबर पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये उनके खिलाफ विपक्ष की साज़िश है क्योंकि उनको पता है कि वो समोसे के बिना एक दिन भी जिंदा नहीं रह सकते ।।


फिलहाल देश में गौ रक्षा दल से ज़्यादा आलू रक्षा दल की चर्चा है और सरकार आलू रक्षा दल से लगातार बातचीत करने की कोशिश में लगी हुई है ।।

इस घटना की ख़बर हम आपको समय समय पर उपलब्ध कराते रहेंगे ।।



Like us on Facebook